Delhi की Alipur Factory में लगी आग, CM Arvind Kejriwal ने किया मुआवजे का ऐलान। Fire Accident

0

Delhi की Alipur Factory में लगी आग, CM Arvind Kejriwal ने किया मुआवजे का ऐलान। Fire Accident

Breaking Desk | Maanas news 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अलीपुर में हुए पेंट फैक्ट्री अग्निकांड पर गहरा दुख व्यक्त किया है. शुक्रवार की सुबह घटना स्थल का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मदद राशि देने का ऐलान किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इस हादसे में गंभीर से रूप से घायलों को 2 लाख और सामान्य रूप से घायलों को 20 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सुबह-सुबह घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की और उनसे उनका हाल पूछा. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये हादसा बहुत दुखद है. हादसा बेहद गंभीर और दुर्भाग्यपूर्ण था कि इसमें 11 लोगों की जान गई है.

रिहाइशी इलाके में पेंट फैक्ट्री की होगी जांच

इसी के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस हादसे की जांच का आदेश दे दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि रिहायशी इलाके में पेंट फैक्ट्री कैसे चल रही थी, इसकी जांच कराई जाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि लोगों ने शिकायत की है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर लेट से पहुंचीं, इसकी भी जांच होगी और दोषियों के खिलाफ एक्शन होगा.

गुरुवार की शाम में फैक्टी में लगी थी आग

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि इस हादसे के पीड़ित परिवारों के साथ दिल्ली सरकार की पूरी सहानुभूति है. उन्होंने कहा कि पीड़ितों को आर्थिक मदद देने के साथ ही उन लोगों को भी सरकारी नीति के मुताबिक उचित मुआवजा दिया जायेगा जिनकी दुकानें इस अग्निकांड में जल गईं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.