RLD के साथ BJP की डील पक्की? इससे जयंत चौधरी को होगा क्या फायदा, NDA कितना होगा मजबूत, जानें

0

RLD के साथ BJP की डील पक्की? इससे जयंत चौधरी को होगा क्या फायदा, NDA कितना होगा मजबूत, जानें

Breaking Desk | Maaans News

Lok Sabha Election 2024: एक ओर भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में मिशन 80 हासिल करने में जुटी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सत्ता में वापसी का 3.0 प्लान पेश कर दिया. खबर है कि बीजेपी ने अखिलेश यादव के साथी जयंत चौधरी के साथ डील कर ली है.

एक तरफ यूपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के स्वागत की तैयारी चल रही है. वह यात्रा में शामिल होने के लिए सहयोगी दलों को न्योते भेजे रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाट वोटों पर धाक रखने वाले जयंत इंडिया गठबंधन को झटका देने की तैयारी कर रहे हैं.

समाजवादी पार्टी को जयंत चौधरी भरोसा

सूत्रों की मानें तो बीजेपी ने राष्ट्रीय लोकदल (RLD) को 2 सीटें ऑफर की हैं, जिसमें मथुरा और बागपत की सीट शामिल है. इसके अलावा बीजेपी ने आरएलडी को एक राज्यसभा की सीट भी देने का प्रस्ताव दिया है. हालांकि, समाजवादी पार्टी को भरोसा है कि जयंत कहीं नहीं जाएंगे और इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) के साथ ही जुड़े रहेंगे.

अखिलेश यादव से नाराजगी

बहरहाल, अखिलेश के साथ सीट शेयरिंग करने वाले जयंत का इंडिया गठबंधन से मोहभंग क्यों हुआ यह सवाल अभी भी बना हुआ. सूत्रों के मुताबिक जयंत, अखिलेश के प्रस्ताव से नाराज हैं. अखिलेश का प्रस्ताव है कि आरएलडी लोकसभा चुनाव 7 सीटों पर लड़े, लेकिन कैराना, मुजफ्फरनगर और बिजनौर की सीटों पर उम्मीदवार का चेहरा चेहरा समाजवादी पार्टी से होगा और निशान आरएलडी का.

Leave A Reply

Your email address will not be published.