ईरान का पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमला, जैश-अल-अदल के बेस पर दागीं मिसाइलें

0

ईरान का पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमला, जैश-अल-अदल के बेस पर दागीं मिसाइलें

Breaking desk | Maanas news

ईरान ने मंगलवार (16 जनवरी) को पाकिस्तान में आतंकवादी समूह जैश अल-अद्ल के ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किए. न्यूज एजेंसी एपी ने ईरान की सरकारी आईआरएनए समाचार एजेंसी के हवाले से कहा कि हमले में मिसाइलों और ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था, जिसे पाकिस्तान ने तुरंत स्वीकार नहीं किया. जैश अल-अदल एक सुन्नी आतंकवादी समूह है जो बड़े पैमाने पर परमाणु-सशस्त्र पाकिस्तान में सीमा पार संचालित होता है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, ईरान के सरकारी मीडिया ने बताया कि बलूची आतंकी समूह जैश-अल-अदल के दो ठिकानों को मिसाइलों से निशाना बनाया गया. इससे एक दिन पहले ईरान के विशिष्ट रिवोल्यूशनरी गार्ड्स की ओर से इराक और सीरिया में लक्ष्यों पर मिसाइल गिराई गई थीं.

आतंकी समूह ने पहले पाकिस्तान के साथ सीमा क्षेत्र में ईरानी सुरक्षा बलों पर हमले किए हैं. ईरान के सरकारी मीडिया कहा कि आतंकी ठिकानों पर मिसाइलों और ड्रोनों से हमला कर उन्हें नष्ट कर दिया गया.

ईरान की ओर से पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमले का दावा ऐसे समय किया गया है जब ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन और पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर काकड़ ने दावोस में विश्व आर्थिक फॉरम (WEF) के मौके पर मुलाकात की है. ईरान के दावे पर पाकिस्तान ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.