मिलिंद देवड़ा कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल, एकनाथ शिंदे ने दिलाई सदस्यता

0

मिलिंद देवड़ा कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल, एकनाथ शिंदे ने दिलाई सदस्यता

Political desk | Maanas News

राहुल गांधी की न्याय यात्रा से ठीक पहले आज मिलिंद देवड़ा ने शिवसेना जॉइन कर ली। मिलिंद, दिग्गज कांग्रेस रहे मुरली देवड़ा के बेटे हैं। मिलिंद ने इस्तीफे की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- आज मेरे राजनीतिक सफर का एक महत्वपूर्ण अध्याय खत्म हुआ। मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया।

मिलिंद देवड़ा ने रविवार सुबह उस वक्त महाराष्ट्र की सियासत में हलचल मचा दी जब उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देने को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ”आज मेरी राजनीतिक यात्रा का एक महत्वपूर्ण चैप्टर समाप्त हो रहा है. मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और इसके साथ मेरे परिवार का इस पार्टी के साथ 55 वर्षों का रिश्ता खत्म हो रहा है. मैं सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का वर्षों से दिए जा रहे समर्थन के लिए आभारी हूं.” देवड़ा ने बिना कोई आरोप-प्रत्यारोप लगाए कांग्रेस को अलविदा कह दिया. इसके बाद ऐसी अटकलें लगाई जाने लगीं की वह शिवसेना में शामिल होंगे. इस्तीफा देने के बाद वह पत्रकारों के सवालों से बचते दिखे और केवल इतना कहा कि वह दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. शाम होते-होते देवड़ा शिंदे गुट की शिवसेना के साथ जुड़ गए.

अटल सेतु को लेकर एक दिन पहले जाहिर की थी खुशी

बता दें कि मिलिंद देवड़ा ने एक दिन पहले ही मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक के उद्घाटन पर खुशी जाहिर करते हुए एक वीडियो ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था. उधर, मिलिंद देवड़ा रविवार दोपहर अपनी पत्नी के साथ मुंबई के प्रतिष्ठित सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद वह सीएम एकनाथ शिंदे के आधिकारिक आवास पहुंचे. जिसके बाद उनके शिवसेना में शामिल होने की अटकलें सही साबित हो गईं. हालांकि कांग्रेस ने इसको लेकर बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. पार्टी नेता जयराम रमेश ने कहा कि मिलिंद देवड़ा के पार्टी छोड़ने की घोषणा करने का समय स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री की तरफ से तय किया गया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.