भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र पहुंचे अयोध्या, मंदिर निर्माण और राम जन्मभूमि पथ का किया निरीक्षण

0

भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र पहुंचे अयोध्या, मंदिर निर्माण और राम जन्मभूमि पथ का किया निरीक्षण

National Desk | Maanas news

अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने मंदिर में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। मंदिर निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के बाद नृपेंद्र मिश्रा ने कहा, “कोई भी कार्य जल्दी में नहीं बल्कि गुणवत्ता के साथ होना चाहिए…निर्माण कार्य 3 चरणों में हो रहा है। पहला चरण दिसंबर 2023 तक है, दूसरा 2024 में होगा जब पूरे मंदिर का निर्माण हो जाएगा और तीसरा चरण परिसर का निर्माण कार्य होगा।”

जन्मभूमि पथ का निर्माण लगभग पूरा

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि जन्म भूमि पथ का निर्माण कार्य पहले ही पूरा हो चुका था. श्रद्धालुओं को छाया देने के लिए विशाल कैनोपी लगाने का कार्य भी पूरा हो गया है. जन्मभूमि पथ पर पहले ही लाइटिंग और वॉल का काम पूरा हो गया था. रामपथ और सभी प्रमुख मार्गों पर फ़साड डिजाइन के हिसाब से कलर और लाइटिंग की व्यवस्था की गई है. जिससे भवनों में एकरूपता दिखे. निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहे हैं. 15 जनवरी के पहले पहले अधिक से अधिक निर्माण कार्य संपन्न हो जाएंगे.

11 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट से लेकर अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन तक सफर करेंगे. अयोध्यावासियों द्वारा और सामाजिक संस्थाओं द्वारा प्रधानमंत्री के स्वागत की भव्य तैयारी की गई है. इस दौरान प्रधानमंत्री लगभग 11 हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे. जिसमें अयोध्या का मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट और अयोध्या धाम जंक्शन की नई बिल्डिंग सहित रामपथ और जन्मभूमि पथ शामिल है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.