Covid in India: देश में कोरोना से फिर गई एक मरीज की जान, 656 नए केस आए सामने

0

Covid in India: देश में कोरोना से फिर गई एक मरीज की जान, 656 नए केस आए सामने

Covid Desk | Maanas News

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 656 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,742 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुई है.

कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्‍या आज 3742 दर्ज की गई है

साथ ही देश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्‍या आज 3742 दर्ज की गई है. इनमें सर्वाधिक योगदान केरल का है. केरल में बीते 24 घंटे में 128 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद राज्‍य में कोरोना के एक्टिव मामलों की कुल संख्‍या 3000 तक पहुंच गई है. वहीं कर्नाटक में कुल एक्टिव मामले 271 हो गए हैं. यहां पर बीते 24 घंटे के दौरान कोविड संक्रमण के 96 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना मामलों को लेकर तीसरे स्‍थान पर महाराष्‍ट्र है, जहां पर आज 35 नए मामले सामने हैं. इसके साथ ही यहां पर कुल सक्रिय मामलों की संख्‍या बढ़कर 103 हो गई है.

एम्स के पूर्व निदेशक और वरिष्ठ पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कोविड का नया सब वेरिएंट गंभीर संक्रमण और अस्पताल में भर्ती होने का कारण नहीं बन रहा है. गुलेरिया ने कहा कि यह अधिक संक्रामक है और तेजी से फैल रहा है. उन्‍होंने कहा कि यह अधिक संक्रमण का कारण बन रहा है लेकिन डेटा यह भी बताते हैं कि यह गंभीर संक्रमण या अस्पताल में भर्ती होने का कारण नहीं बन रहा है. साथ ही उन्‍होंने बताया कि इसके लक्षणों में बुखार, खांसी, सर्दी, गले में खराश, नाक बहना और शरीर में दर्द शामिल है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.