दिल्ली के शकरपुर में झुग्गी में लगी भीषण आग, एक की मौत और बुजुर्ग की हालत गंभीर

0

दिल्ली के शकरपुर में झुग्गी में लगी भीषण आग, एक की मौत और बुजुर्ग की हालत गंभीर

Breaking Desk | Maanas News

देश की राजधानी दिल्ली में तीन झुग्गियों में आग लगने की वजह से एक शख्स की मौत हो गई जबकि बुजुर्ग व्यक्ति बुरी तरह झुलस गए. पुलिस ने बताया कि पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में बीती रात को आग लगने से तीन झुग्गियां जल गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक बुजुर्ग व्यक्ति लगभग 30 प्रतिशत तक झुलस गया.

सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची

सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. आग तीन झुग्गियों में लगी थी. इसको काबू करने के लिए दमकल विभाग की टीम को बुलाया गया. मौके पर तीन फायर टेंडर पहुंची और झुग्गी में फंसे 62 साल के नाथूलाल को निकाला गया, जो तकरीबन 30 प्रतिशत झुलस गए थे. कैट एंबुलेंस की मदद से उसे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में दाखिल कराया गया. कुछ ही देर में दमकल की टीम ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया.

आग बुझाने के बाद झुग्गियों की तलाशी ली गई

आग बुझाने के बाद झुग्गियों की तलाशी ली गई तो वहां से एक शख्स का लाश बरामद हुआ. फिलहाल शव की पहचान नहीं हो पाई है. बॉडी को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया गया है. आग कैसे लगी इस बात का पता नहीं चल पाया है. पुलिस का कहना है की जांच के बाद ही इस बात का पता चल पाएगा. बताया जा रहा है कि झुग्गी में रहने वाले लोग कबाड़ बीनने का काम करते हैं. झुग्गी के आसपास काफी मात्रा में कबाड़ इकट्ठा कर रखे गए थे, जिसमें काफी मात्रा में प्लास्टिक और पुराना टायर था. इसकी वजह से आग तेजी से फैल गया. झुग्गी के अंदर रह रहे लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला.

Leave A Reply

Your email address will not be published.