Parliament Security Breach: संसद में घुसपैठ की घटना पर राहुल गांधी बोले- इसकी वजह बेरोजगारी..’

0

Parliament Security Breach: संसद में घुसपैठ की घटना पर राहुल गांधी बोले- इसकी वजह बेरोजगारी..’

Breaking desk | maanas News 

संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसके लिए मोदी सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि देश में मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है। राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, यह क्यों हुआ है? देश में मुख्य मुद्दा बेजोरगारी है। पीएम मोदी की नीतियों के कारण देश के युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। इस घटना का मुख्य कारण बेरोजगारी और महंगाई है। संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि विपक्षी पार्टियों ने नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस ने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है।

 

कांग्रेस नेता वेणुगोपाल ने दी प्रतिक्रिया

संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि विपक्षी पार्टियों ने नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस ने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है।

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। यह गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है। है न? हमने (विपक्षी पार्टियों) इस घटना का राजनीतिकरण नहीं किया है और न ही इसे आतंकी हमला बताया है। हम केवल सरकार की तरफ से सुरक्षा में भारी चूक पर अपनी चिंता जता रहे हैं।’

सदन में कांग्रेस के 13 सांसदों को निलंबित करने के एक सवाल पर वेणुगोपाल ने कहा, ‘आपलोग हमसे कहते हैं कि यह इमारत (संसद भवन) दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह होगी और जो दूसरी तरफ हुआ, वह सुरक्षा में चूक की वजह से हुआ। सरकार के खिलाफ आवाज उठाने पर सदस्यों (विपक्ष) को सजा दी गई। किन कारणों से उन सांसदों को निलंबित किया गया है?’ कांग्रेस के 13 सांसदों के अलावा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद डेरेक ओ ब्राइन को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.