लोकसभा में दर्शक दीर्घा से कूदा युवक, दबोचने में जुटे सांसद, जूते से स्प्रे निकालकर फैला दिया धुआं

0

लोकसभा में दर्शक दीर्घा से कूदा युवक, दबोचने में जुटे सांसद, जूते से स्प्रे निकालकर फैला दिया धुआं

Breaking desk | maanas News

संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से कूद गए. ये दोनों शख्स एक बेंच से दूसरे बेंच पर भागने लगे. तभी एक शख्स ने जूते से निकालकर कोई पीले रंग की गैस स्प्रे कर दी. इस दौरान संसद में अफरा-तफरी मच गई. सांसद यहां-वहां भागने लगे. हालांकि कुछ सांसदों ने इन्हें पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया. लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया.

हिरासत में लिए गए आरोपियों को संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया है. दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट स्पेशल सेल पार्लियामेंट के अंदर हंगामा करने वाले लोगों से पूछताछ करने पहुंच गई है.

 

बताया जा रहा है कि जो दो लोग कार्यवाही के दौरान घुसे, उनमें एक का नाम सागर है. दोनों सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे. सांसद दानिश अली ने बताया कि दोनों लोग मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के नाम पर लोकसभा विजिटर पास से आए थे. इस घटना के बाद स्पीकर ओम बिरला ने विजिटर गैलरी के पास बनाने पर रोक लगा दी है.

‘संसद के अंदर आज कुछ भी हो सकता था’, सुरक्षा चूक पर कार्ति से डिंपल तक सांसदों ने क्या कहा

जब ये सुरक्षा में चूक हुई, तब बीजेपी सांसद राजेंद्र अग्रवाल स्पीकर की चेयर पर थे. उन्होंने कहा, निश्चित रूप से कोई खामी है. जब पहला व्यक्ति नीचे आया तो हमें लगा कि वह गिर गया होगा, लेकिन जब दूसरा व्यक्ति नीचे आने लगा तो हम सभी सतर्क हो गए. शख्स ने अपना जूता खोलकर कुछ बाहर निकालने की कोशिश की जिसके बाद धुआं निकला. इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. स्पीकर और जिम्मेदार लोग इस पर फैसला लेंगे. जब यह सब हुआ तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी सदन में पहुंचे थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.