BJP Bhajan Lal Sharma: भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री, वसुंधरा राजे ने किया था नाम का प्रस्ताव

0

BJP Bhajan Lal Sharma: भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री, वसुंधरा राजे ने किया था नाम का प्रस्ताव

Breaking desk | Maanas News

राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया है. जयपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लग गई है. राजस्थान में चुनावी नतीजों के बाद नौ दिन बाद सीएम का नाम फाइनल हुआ है.

भजनलाल शर्मा संगानेर विधायक से विधायक हैं और पहली बार विधायक बनकर अब राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे. भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं. राजनाथ सिंह ने दो उप मुख्यमंत्रियों के नाम का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम होंगे।

राजस्थान में सीएम के नाम के एलान के साथ ही दो डिप्टी सीएम के नाम का एलान भी हो गया है. दीया कुमारी और प्रेम चंद्र बैरवा को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा, जबकि वासुदेव देवनानी विधानसभा के स्पीकर होंगे.

बीजेपी ने दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को प्रदेश का उपमुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है. आइए जानते हैं आखिर कौन हैं दीया कुमारी जिन्हें बीजेपी ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है.

कौन हैं दीय कुमारी?

दीया कुमारी इस साल के विधानसभा चुनाव में जयपुर की विद्याधर नगर सीट से 71,368 वोटों के अंतर से जीतकर आई हैं. दीया नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुई थीं. जयपुर के अंतिम शासक महाराजा मान सिंह द्वितीय की पोती हैं. उनके पास 19 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.