Madhya Pradesh Election Results 2023: हार के बाद कमलनाथ ने दिखाई दरियादिली, शिवराज से मिलने पहुंचे सीएम हाउस

0

Madhya Pradesh Election Results 2023: हार के बाद कमलनाथ ने दिखाई दरियादिली, शिवराज से मिलने पहुंचे सीएम हाउस

Political Desk | Maanas News

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को शिकस्त का सामना करना पड़ा है. भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत मिली है. हालांकि इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज सीएम आवास पहुंचे और दरियादिली दिखाते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी की सरकार बनने पर बधाई दी. वहीं सीएम शिवराज से मिलकर सीएम हाउस से बाहर निकले कमलनाथ ने कहा कि सीएम से मिलकर जीत की बधाई दी है. उन्होंने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री बना था तब उन्होंने भी मुझे बधाई दी थी.

नहीं चला कमलनाथ का जादू

महाकौशल में सबसे ज्यादा लोकप्रिय कांग्रेस नेता के रूप में कमलनाथ स्थापित हैं. चुनाव प्रचार का प्रारंभ जबलपुर से प्रियंका गांधी ने नर्मदा पूजन के साथ किया था. इस मान्यता के साथ कि 2018 में राहुल गांधी ने नर्मदा पूजन के साथ जब चुनाव प्रचार प्रारंभ किया था तो उन्हें सरकार बनाने में सफलता मिली थी. नर्मदा पूजन इस बार कांग्रेस को महाकौशल और मध्य प्रदेश में सफलता नहीं दिला पाई. कई जगह कांग्रेस के प्रत्याशियों ने सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के फोटो पोस्टर में न लगाकर सिर्फ कमलनाथ की फोटो लगाई थी.

प्रहलाद पटेल वजनदार साबित हुए

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रहलाद पटेल को महाकौशल और विंध्य के क्षेत्र में चुनावी प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी थी. प्रहलाद पटेल ने नरसिंहपुर की सीट अपने अनुज जालम सिंह पटेल के जिम्मे छोड़कर पार्टी के निर्देश पर 80 से ज्यादा सीटों पर चुनाव प्रचार किया. जिन सीटों पर भारी सफलता मिली है. कटनी और नरसिंहपुर की सभी सीटें भारतीय जनता पार्टी ने जीत ली हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.