इस सुपरस्टार की फिल्म को 5 सितारों ने किया था रिजेक्ट, बॉक्स ऑफिस पर हुई छप्परफाड़ कमाई, मूवी ने जीते थे 5 नेशनल अवॉर्ड

0

इस सुपरस्टार की फिल्म को 5 सितारों ने किया था रिजेक्ट, बॉक्स ऑफिस पर हुई छप्परफाड़ कमाई, मूवी ने जीते थे 5 नेशनल अवॉर्ड

Entertainment desk | Maanas News

Shah Rukh Khan Hit Film Rejected By 5 Actors: सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है. उन्होंने अपने करियर में एक से एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. 21 साल पहले उनकी एक आइकॉनिग फिल्म आई थी, जिसकी आज भी चर्चा होती है. मूवी ने रिलीज के बाद ना सिर्फ मोटी कमाई की थी बल्कि 5 नेशनल अवॉर्ड भी जीते थे. उस मूवी का टाइटल है ‘देवदास’ (Devdas). ये फिल्म 5 सितारों को ऑफर हुई थी, लेकिन सभी ने किसी ना किसी वजह से रिजेक्ट कर दिया था. आइये जानते हैं किन सितारों ने इस मूवी ठुकराई थी.

2002 में साबित हुई सबसे महंगी फिल्म

‘देवदास’ को साल 2002 की एक्सपेंसिव फिल्म बताया जाता है. इसमें ऐश्वर्या राय बच्चन, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ ने लीड रोल प्ले किया था. मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इसी फिल्म के सिर्फ सेट पर ही 20 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. माधुरी दीक्षित का लहंगा 15 लाख का था और ऐश्वर्या रॉय बच्चन के लिए 600 साड़ी अरेंज की गई थी.

 

पांच सितारों ने ठुकरा दी थी फिल्म

‘देवदास’ को संजय लीला भंसाली सलमान खान के साथ बनाना चाहते थे, लेकिन उन्होंने ऑफर ठुकरा दिया था. वहीं, चुन्नीलाल का रोल जैकी श्रॉफ से पहले गोविंदा, मनोज बाजपेयी और सैफ अली खान को ऑफर हुआ था, लेकिन किसी ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. माधुरी ने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था, लेकिन इसके लिए पहली चॉइस सुष्मिता सेन थीं. बताया जाता है कि वर्क कमिटमेंट्स की वजह से वह फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाई थीं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.