India Canda Row: कनाडाई नागरिकों की ई-वीजा सेवा बहाल, एस जयशंकर बोले- पहले से बेहतर हुई स्थिति

0

India Canda Row: कनाडाई नागरिकों की ई-वीजा सेवा बहाल, एस जयशंकर बोले- पहले से बेहतर हुई स्थिति

Breaking Desk | Maanas News

खालिस्तान के मुद्दे को लेकर भारत और कनाडा के बीच हुई हालिया विवाद के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत-कनाडा राजनयिक संकट के बीच कनाडा में ई-वीजा सेवाओं को फिर से शुरू करना एक ‘तार्किक परिणाम’ था क्योंकि स्थिति में अपेक्षाकृत सुधार हुआ है और भारत धीरे-धीरे वीजा सेवाओं को फिर से शुरू कर रहा है. वर्चुअल जी20 लीडर्स समिट के समापन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए जयशंकर ने कहा कि जी20 बैठक का इससे कोई लेना-देना नहीं है.

भारत ने पात्र कनाडाई नागरिकों के लिए ई-वीजा सेवाएं फिर से शुरू कर दी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि ई-वीजा के संबंध में, आप जानते हैं, सबसे पहले इसका जी20 बैठक से कोई लेना-देना नहीं था। हमने अस्थायी रूप से वीजा जारी करना निलंबित कर दिया था क्योंकि कनाडा की स्थिति ने हमारे राजनयिकों के लिए कार्यालय जाने और वीजा प्रसंस्करण के लिए आवश्यक कार्य करने में कठिनाई पैदा कर दी थी।

विदेश मंत्री ने आगे कहा वर्तमान स्थिति में थोड़े से सुधार के बाद ही हमारे लिए वीजा सेवाओं को धीरे-धीरे फिर से शुरू करना संभव पाया है। बता दें कि हाई कमीशन ऑफ इंडिया इन कनाडा ने बुधवार को घोषणा की कि भारत ने पात्र कनाडाई नागरिकों के लिए इलेक्ट्रॉनिक वीजा सेवाएं फिर से शुरू कर दी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.