इटावा में अब वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग, 19 यात्री घायल, 12 घंटे में दूसरा अग्निकांड

0

इटावा में अब वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग, 19 यात्री घायल, 12 घंटे में दूसरा अग्निकांड

Breaking Desk | Maanas News

उत्तर प्रदेश के इटावा में दूसरा बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है. यहां दिल्ली से सहरसा जा रही 12554 नंबर की वैशाली एक्सप्रेस में आग लग गई. पैंट्री कार के पास वाली बोगी एस-6 कोच में घटना हुई. यह दूसरी घटना है जो 12 घंटे के भीतर इटावा में हुई है.

इस घटना के पीछे की वजह अब तक पता नहीं चल सकी

इस घटना के पीछे की वजह अब तक पता नहीं चल सकी है. रेलवे अधिकारी मामले की जांच पड़ताल में जुटगए हैं. बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद प्रभावित 11 यात्रियों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है.

बता दें कि इससे पहले बुधवार की शाम दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रेन की तीन बोगियों में आग लग गई थी. इनमें एक स्लीपर कोच और दो जनरल बोगियां शामिल थीं. गनीमत रही कि इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं पहुंची. आग पर काबू पाने के बाद जली तीनों बोगियों को ट्रेन से अलग किया गया, इसके बाद अन्य कोचों में यात्रियों को बैठाकर ट्रेन रवाना की गई.

दरभंगा जाने वाली ट्रेन के तीन कोच में सवार थे 500 यात्री

दरभंगा जाने वाली ट्रेन ठसाठस भरी थी. इसके तीन कोच आग लगने की खबर फैली तो लोग कूदने लगे थे. ट्रेन में सवार महिलाएं, बच्चे, बूढ़े भी कूद गए थे. कुछ लोगों को मामूली चोट आई थी. ट्रेन के गार्ड बबलू सिंह ने बताया था कि इन तीन कोच में 500 के करीब यात्री थे. आग किस कारण लगी, इसकी जानकारी नहीं हो सकी थी. आग भीषण थी. सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.