मीरा रोड मर्डर में नया खुलासा :शव को ठिकाने लगाने के लिए आरोपी ने इंटरनेट पर किया था

0

मीरा रोड मर्डर में नया खुलासा : आरोपी ने शव को ठिकाने लगाने के लिए इंटरनेट पर सर्च किया था

राशन दुकान के कर्मचारी साने को पिछले गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था. उसने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि वैद्य ने ज़हर पीकर आत्महत्या कर ली थी, और उसने केवल उसके शरीर को काट कर ठिकाने लगाने की कोशिश की. उसने यह भी दावा किया कि वह एचआईवी पॉजिटिव था.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मुंबई में अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या करने और फिर उसके शरीर को काटने के बाद आरोपी 56 वर्षीय मनोज साने ने शव को ठिकाने लगाने और उसकी बदबू को दूर करने के तरीकों के लिए इंटरनेट पर सर्च किया था. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें साने के फोन पर इस बाबत इंटरनेट सर्च हिस्ट्री मिली है. आपको बता दें कि 32 वर्षीय सरस्वती वैद्य के शव के कटे-फटे टुकड़े मीरा रोड के आकाशदीप अपार्टमेंट में मिले थे. साने ने कथित तौर पर वैद्य की हत्या के बाद उसके शरीर के टुकड़े करने के लिए लकड़ी काटने की मशीन भी खरीदी थी. साने के पास पहले से ही एक टाइल कटर मशीन थी. इसका वह प्लाईवुड काटने के लिए इसका इस्तेमाल करता था.

नीलगिरी के तेल का इस्तेमाल किया

पुलिस सूत्रों के अनुसार, साने ने सड़न की बदबू को दबाने के लिए नीलगिरी के तेल का इस्तेमाल किया. इसके लिए उसने तेल की पांच शीशियां खरीदी थीं. पुलिस ने अपार्टमेंट से कई वस्तुओं को जब्त कर लिया है, जिसमें लकड़ी काटने की मशीन, तेल की शीशियां, और विभिन्न प्रकार के बर्तन जैसे चम्मच, बाल्टी, पीतल का बर्तन और एक घरेलू कुकर शामिल हैं. पुलिस ने इस जघन्य अपराध के बारे में 8 से 10 लोगों से पूछताछ की है. साने के फोन से वैद्य की एक तस्वीर बरामद हुई, जिसमें उसके शरीर पर घाव दिखाई दे रहे हैं. इस तस्वीर को साने ने क्यों रखा था, इसका मकसद अभी तक साफ नहीं है.

सदमे की स्थिति में निवासी

आकाशदीप हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निवासी अभी भी अपने बीच हुई भयावह घटना से जूझ रहे हैं. 32 वर्षीय वैद्य के शव के अवशेष 7 जून को पुलिस द्वारा खोजे गए थे, जब पड़ोसियों ने साने और सरस्वती वैद्य के फ्लैट से निकलने वाली दुर्गंध की शिकायत की थी. खोज के समय साने मौजूद नहीं था. अधिकारियों को फ्लैट में प्रवेश करने पर विभिन्न रसोई के बर्तनों में वैद्य के शरीर के कटे हुए हिस्सों के भयानक दृश्य का सामना करना पड़ा. हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में अब भी भयानक सन्नाटा छाया हुआ है. सोसाइटी के सचिव प्रताप असवाल ने कहा, “अब भी, निवासी सदमे की स्थिति में हैं और इधर-उधर जाने से डरते हैं. परिसर में अभी भी दुर्गंध का अनुभव होता है और हम अब पूरे परिसर को साफ कर रहे हैं.”

एचआईवी पॉजिटिव था

इस घटना के बाद, सोसायटी प्रबंधन ने किरायेदारों की पहचान और पृष्ठभूमि के सख्त सत्यापन को लागू करने का संकल्प लिया है. राशन दुकान के कर्मचारी साने को पिछले गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था. उसने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि वैद्य ने ज़हर पीकर आत्महत्या कर ली थी, और उसने केवल उसके शरीर को काट कर ठिकाने लगाने की कोशिश की. उसने यह भी दावा किया कि वह एचआईवी पॉजिटिव था. वैद्य के साथ उसके शारीरिक संबंध नहीं थे. उसने यह भी बताया कि वैद्य उसकी पत्नी थी और लिव-इन पार्टनर नहीं थी.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.