LG और केजरीवाल सरकार के बीच नया विवाद,IP University के नए कैंपस के उद्घाटन को लेकर हुआ टकराव

0

केजरीवाल सरकार और LG के बीच नया विवाद, IP University के नए कैंपस के उद्घाटन को लेकर हुआ टकराव

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि पुलिस, लैंड और पब्लिक ऑर्डर उपराज्यपाल के अधीन आते हैं. एलजी को चाहिए कि पुलिस थानों का उद्घाटन करें, पुलिस हेडक्वाटर का उद्घाटन करें.

राजधानी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार और उपराज्यपाल में एक बार फिर टकराव देखने को मिल रहा है. गुरुवार 8 जून को दिल्ली सरकार के तहत आने वाले विश्वविद्यालय गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के ईस्ट दिल्ली कैंपस का उद्घाटन होना है. सोमवार 5 जून को दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस नवनिर्मित कैंपस का उद्घाटन करेंगे. लेकिन उपराज्यपाल निवास ने इस पर आपत्ति जाहिर की है.

उपराज्यपाल निवास की तरफ से नोट जारी कर किया गया विरोध

उपराज्यपाल निवास की तरफ से जारी एक नोट में कहा गया है कि यह पहले ही तय था कि उद्घाटन उपराज्यपाल को करना है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी पता था कि उद्घाटन उपराज्यपाल को करना है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को गेस्ट ऑफ ऑनर और शिक्षा मंत्री को विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित होना था. उपराज्यपाल को 23 मई को इसका उद्घाटन करना था लेकिन मुख्यमंत्री के कहने पर इसकी तारीख 8 जून तय की गई.

सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर बोला हमला

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि पुलिस, लैंड और पब्लिक ऑर्डर उपराज्यपाल के अधीन आते हैं. एलजी को चाहिए कि पुलिस थानों का उद्घाटन करें, पुलिस हेडक्वाटर का उद्घाटन करें, DDA स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का उद्घाटन करें, एजुकेशन और हायर एजुकेशन तो स्टेट सब्जेक्ट हैं और यह काम चुनी हुई सरकार का है. एलजी इसका उद्घाटन क्यों करना चाह रहे हैं. यह कैम्पस तब बनना शुरू हुआ था, जब ये (वीके सक्सेना) यहां एलजी नहीं थे.

“एलजी के मन में तो ऐसे विचार भी नहीं आने चाहिए”

मंत्री ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने इसके काम की शुरुआत की और चुनी हुई सरकार ने आगे इसके लिए काम किया. अब एलजी का यह कहना अजीब है कि मुझे अधिकारियों ने कहा है आप उद्घाटन करें. ऐसे तो एलजी कल अधिकारियों से कह सकते हैं कि सौरभ भारद्वाज के ऑफिस का उद्घाटन मैं करूंगा. एलजी ने सभी अधिकारियों का कंट्रोल इसीलिए अपने पास रखा है और वे चाहते हैं कि यह कंट्रोल बना रहे. नैतिक तौर पर तो सीएम को ही कैम्पस का उद्घाटन करना चाहिए. एलजी के मन में तो ऐसे विचार भी नहीं आने चाहिए. इतनी नैतिकता तो हमारी राजनीति में आज भी बची हुई है कि जो काम सरकार ने किया है, उसका उद्घाटन भी सरकार ही करे.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.