Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कर लिया समझौता, 25 क्रू मेंबर्स का टर्मिनेशन भी वापस लिया, जानें क्या हुआ

0

Air India Express News:  एयर इंडिया एक्सप्रेस ने क्रू मेंबर्स के सदस्यों के साथ एक समझौता किया है. एयरलाइन की ओर से 25 क्रू सदस्यों को भेजे गए टर्मिनेशन लेटर वापस लेने पर सहमति जताई गई है. एयरलाइन के क्रू मेंबर्स ने भी अपनी हड़ताल वापस ले ली है. एयर इंडिया के क्रू मेंबर सैलरी, भत्ते और काम की स्थिति से जुड़ी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी थी.

क्रू मेंबर और प्रबंधन सदस्यों की मीटिंग मुख्य श्रम आयुक्त (सीएलसी) के कार्यालय में आयोजित की गई थी. बैठक में एयर इंडिया एक्प्रेस के मुख्य अधिकारी सहित चार अन्य लोग और 20 से अधिक वरिष्ठ क्रू मेंबर मौजूद थे.

क्रू मेंबर का टर्मिनेशन किया गया रद्द 

एयर इंडिया एक्सप्रेस और चालक दल की बैठक के बाद भारतीय मजदूर संघ के सचिव गिरीश चंद्र आर्य ने कहा, “मुख्य श्रम आयुक्त ने हमें एयर इंडिया एक्सप्रेस संकट में सुलह की कार्यवाही के लिए बुलाया था. चालक दल के सदस्यों की सभी समस्याओं पर चर्चा की गई. 25 क्रू सदस्यों की बर्खास्तगी तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई है. सभी क्रू सदस्य तत्काल प्रभाव से ड्यूटी पर रिपोर्ट करेंगे. किसी अन्य मुद्दे पर चर्चा के लिए 28 मई को एक और बैठक होगी.”

 

एयरलाइन की 85 फ्लाइट हो गई थी रद्द

क्रू मेंबर की ओर से अचानक बीमार होने का दावा किया, जिससे लगभग 85 फ्लाइट रद्द कर दी गई. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बुधवार (8 मई) को असुविधा के लिए माफी मांगी थी. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस मामले को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी. इस समस्या का तुरंत सामाधान करने का आग्रह किया था.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस और उनके क्रू मेंबर के बीच चल ही सुलह प्रक्रिया में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को भी विभिन्न नियमों के संबंध में जानकारी मांगने के लिए एक पक्ष बनाया गया. रिपोर्ट के मुताबिक सुलह प्रक्रिया में डीजीसीए को पक्ष बनाने की सूचना क्षेत्रीय श्रम आयुक्त ने पिछले सप्ताह भेजी थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.