Lok Sabha Elections 2024: ‘इंडिया गठबंधन ने बनाया है एक साल-एक PM का फॉर्मूला’, प्रधानमंत्री मोदी ने किया दावा

0

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश के बैतूल में 7 मई को होने वाली वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार (24,अप्रैल) को एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस इंडिया अलायंस पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री ने मीडिया रिपोर्ट्स का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष देश को तबाह करना चाहता है.

पीएम मोदी ने कहा, ”कई मीडिया रिपोर्ट्स में आया है कि इंडिया गठबंधन ने वन ईयर वन पीएम का फॉर्मूला बनाया है. एक साल एक पीएम, दूसरे साल, दूसरा पीएम. एक कुर्सी पर बैठेगा तो चार लोग कुर्सी की टांग पकड़ के बैठ जाएंगे और इंतजार करेंगे कि इनका साल पूरा कब होगा. सुनने में लगता है कि ये मुंगेरीलाल के हसीन सपने होंगे, लेकिन ये देश को तबाह करने वाला खेल है. ये आपके सपनों को चकनाचूर करने वाला खेल है. जो सोशल मीडिया में मजाक में कहते हैं उस पर इंडिया गठबंधन गंभीरता से विचार कर रहा है. ऐसा में दुनिया के लोग मजाक बनाएंगे. ये दुनिया में जो साख बनी है वह नीचे आ जाएगी.”

‘पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना भारत’

पीएम ने कहा, ”आपके एक वोट ने भारत को पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया. पहले हम 11 नंबर पर थे, इतने कम समय में हम 5वें नंबर पर पहुंच गए. मैं आपको आपकी वोट के ताकत का साक्षात्कार कराने आया हूं. आपके एक वोट ने विदेशों में भारत का डंका बजा दिया. आपके एक वोट ने 500 साल के इंतजार के बाद रामलला को भव्य मंदिर में विराजमान कराया.”

 

‘कांग्रेस ने कभी आदिवासी समाज को नहीं किया स्वीकार’

प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी आदिवासी समाज को स्वीकार नहीं किया. 2024 के चुनाव में कांग्रेस की कलई खोल दी है. कांग्रेस का हिडन एजेंडा देश के सामने आ चुका है. सेक्युलरिज्म के नाम पर कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या कर दी है. कांग्रेस कैसे पतन के राह पर जा रही है, ये बाबा साहेब ने देख लिया था. संविधान निर्माताओं ने मिल कर धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकते ये निर्णय लिया था. ये हमारे संविधान की मूल भावना थी.

कांग्रेस ने अपना खेल खेलना शुरू कर दिया- पीएम

पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब उन्होंने आंध्र प्रदेश में धर्म आधारित आरक्षण में कामयाब हुई थी, लेकिन कांग्रेस पार्टी अभी भी वह खेल खेलना चाहती है. देशवासियों की आंख में धूल झोंक कर खेल खेलना चाहती है. कर्नाटक में ओबीसी के कोटे से आरक्षण का हिस्सा छीनकर मुसलमानों को ओबीसी बना दिया और ओबीसी के लिए मिलने वाले आरक्षण को छीनने के लिए षडयंत्र पूरा कर दिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.