‘मोदी चंद्रयान लॉन्च कर रहे हैं और सोनिया गांधी ‘राहुल यान’ ,कांग्रेस के राहुलयान को 20वीं बार लॉन्च करने की कोशिश- अमित शाह

0

‘मोदी चंद्रयान लॉन्च कर रहे हैं और सोनिया गांधी ‘राहुल यान’ ,कांग्रेस के राहुलयान को 20वीं बार लॉन्च करने की कोशिश- अमित शाह

मंगलवार (मार्च 5, 2024) को महाराष्ट्र के जलगाँव में एक युवा सम्मेलन में बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस सहित ‘भारतीय’ विपक्षी गठबंधन की आलोचना की।

वह राहुल गांधी का भी आदर करते हैं। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस राहुल जान को 20वें कार्यकाल के लिए नियुक्त करने की योजना बना रही है। अपने गुस्से में उन्होंने पारिवारिक मुद्दों पर विपक्षी गठबंधन को घेरा.

गृह मंत्री शाह ने कहा कि भारत संघ में सभी दल अपने-अपने हितों के आधार पर राजनीति करते हैं, कांग्रेस सोनिया गांधी और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती है, और कुछ अपने बेटे, बेटियों और भतीजों को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। एक मंत्री हैं. , लेकिन प्रधान मंत्री। मंत्री मोदी इस देश की युवा पीढ़ी के लिए काम कर रहे हैं.

गृह मंत्री अमिता का राहुलयान वाला तंज

गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार में देश के विकास का उल्लेख करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा, ”एक ओर मोदी जी चंद्रमा पर चंद्रयान लॉन्च कर रहे हैं, दूसरी ओर सोनिया जी 20वीं बार राहुल बाबा को लॉन्च करने का प्रयोग कर रही हैं. ये राहुल यान है न, राहुल यान 19 बार लॉन्च हुआ, मगर पहुंचा ही नहीं, 20वीं बार प्रयास चालू है.”

महाविकास अघाड़ी को बताया पंचर पहियों वाला ऑटो

गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार वाली एनसीपी वाले गठबंधन महाविकास अघाड़ी को तीन पंचर पहियों वाला ऑटो करार दिया. उन्होंने कहा, ”महाराष्ट्र में तीन पहियों वाली एक ऑटो चलती है, जिसका नाम महाविकास अघाड़ी है. इस ऑटो के तीनों पहिए पंचर हैं. मुझे बताओ महाराष्ट्र को पंचर वाली ऑटो विकास दे सकती है क्या? एकनाथ जी और देंवेंद्र जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ही महाराष्ट्र को विकास दे सकती है.”

‘2024 के चुनाव के बारे में बात करने आया हूं’

इससे पहले गृह मंत्री शाह ने कहा, ”मैं आने वाले 2024 के चुनाव के बारे में बात करने आया हूं.” उन्होंने कहा कि आने वाला लोकसभा चुनाव 2047 में आत्मनिर्भर और विकसित भारत बनाने का चुनाव है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव आपका, भारत के युवाओं का और भारत के भविष्य का चुनाव है. गृह मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को वोट का मतलब है युवाओं के उज्जवल भविष्य, महान भारत की रचना और मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट.

‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर क्या बोले अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ”मुझे बताइए जो पार्टियां अपनी पार्टी के अंदर लोकतंत्र नहीं रखती, परिवारवाद से चलती हैं, वो पार्टियां देश के लोकतंत्र को मजबूत कर सकती है क्या? ये मोदी जी के खिलाफत करने वाली सभी इंडी अलायंस की पार्टियां, घमंडिया गठबंधन की पार्टियां, परिवारवादी पार्टियां हैं. मैं आपको अभी साबित कर देता हूं.”

उन्होंने कहा, ”ये जो मोदी जी के सामने पार्टियों का गठबंधन बनाया है वो कौन है? कांग्रेस पार्टी को सोनिया गांधी को, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है. उद्धव ठाकरे को आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाना है. शरद पवार जी को बेटी को मुख्यमंत्री बनाना है. ममता दीदी को भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना है. स्टालिन को उनके बेटे को मुख्यमंत्री बनाना है. इसमें आपके लिए कोई नहीं है. मुझे बताओ आप के लिए है? कोई है? अरे क्या नहीं है? आप सोचते नहीं हो, आपके लिए नरेंद्र मोदी हैं भारतीय जनता पार्टी के.”

उन्होंने कहा, ”मेरे देश के युवाओं के भविष्य के लिए नरेंद्र मोदी जी ने पूरे 130 करोड़ मतदाताओं के सामने विकसित भारत का लक्ष्य रखा है, महान भारत का लक्ष्य रखा है.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.