UP News: ‘राम सबके हैं और आस्था से बड़ा कोई नहीं’, योगी के मंत्री का अखिलेश यादव-राहुल गांधी पर हमला

0

UP News: ‘राम सबके हैं और आस्था से बड़ा कोई नहीं’, योगी के मंत्री का अखिलेश यादव-राहुल गांधी पर हमला

Breaking Desk | BTV bharat

Ram Mandir Inauguration: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, जिसको लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. राम मंदिर निर्माण को लेकर चारों और श्री राम के नाम की धूम है. इस मौके पर देशभर के लोग अपने मन से भावना व्यक्त कर खुशियां मना रहे हैं. तो वहीं राम मंदिर को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. यूपी के फतेहपुर जिले में आए कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने अयोध्या में रामलला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अखिलेश और राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलता.

उन्होंने कहा कि राम सबके हैं और आस्था से बड़ा कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्रतिष्ठा में पूरा विश्व रामलाल के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा में भाग ले रहा है, वहीं अखिलेश और शिवपाल यादव के बयान पर राकेश सचान ने कहा कि अयोध्या में घी हर घर में तैयार हो रहा है, और वह प्राण प्रतिष्ठा के बाद जाना चाहते हैं. यह उनका विषय है, वहीं उन्होंने कहा कि BJP के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्हें जनता के बीच पहुंच अबकी बार 400 पार का नारा लेकर जाए.

राहुल-अखिलेश ने क्या बोला?

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम से कांग्रेस ने दूरी बनाई है. बता दें कि राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी ने 22 जनवरी के कार्यक्रम को पूरी तरह से राजनीतिक और नरेंद्र मोदी समारोह बना दिया है. यह संघ और बीजेपी का कार्यक्रम है. यही कारण है कि कांग्रेस इस कार्यक्रम में भाग नहीं ले रही है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम सभी धर्म से जुड़े, सबसे प्रमुख लोगों (शंकराचार्य) ने भी अपने विचार प्रकट किए है कि यह एक राजनीतिक कार्यक्रम है. इसलिए हमारे लिए ऐसे किसी कार्यक्रम में जाना बहुत मुश्किल है, जिसे पीएम और संघ के इर्द-गिर्द तैयार किया गया है. राहुल गांधी ने यह दावा किया था कि यह एक चुनावी कार्यक्रम है और इसके जरिए चुनावी माहौल तैयार किया जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.