Cold Waves: बर्फीली हवा ने दिल्ली में बढ़ाई ठिठुरन, लोगों ने रैन बसेरों में लिया शरण

0

Cold Waves: बर्फीली हवा ने दिल्ली में बढ़ाई ठिठुरन, लोगों ने रैन बसेरों में लिया शरण

Weather Desk | Maanas News

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता आज सुबह भी ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बनी रही. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, सुबह आठ बजे आईजीआई एयरपोर्ट (टी3) पर वायु गुणवत्ता सूचकांक 311 दर्ज किया गया. न्यू मोती बाग इलाके में AQI 331 पर ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया. पंजाबी बाग में हवा की गुणवत्ता 382 पर ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई. आनंद विहार में AQI 385 के साथ ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया.

शहर के बेघरों ने रैन बसेरों में शरण ली

जैसे ही नई दिल्ली में तापमान गिरा, शहर के बेघरों ने रैन बसेरों में शरण ली. ऐसा ही एक आश्रय स्थल सराय काले खां में है, जो 24 घंटे खुला रहता है और स्नान सुविधाएं, दिन में तीन बार भोजन और एक क्लिनिक और दवा सहित चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है. सराय काले खां के रैन बसेरे में रह रहे बेघर सूरज ने सुविधाओं और स्टाफ की तारीफ की.

आश्रय स्थल 24 घंटे खुला रहता है

सूरज ने मीडिया को बताया, “आश्रय स्थल 24 घंटे खुला रहता है और यहां स्नान की भी व्यवस्था है. मैं पहले बाहर रहता था, लेकिन जब मुझे सराय काले खां में इस रात्रि आश्रय के बारे में पता चला तो मैं यहां रहने के लिए आ गया. यहां सोने की व्यवस्था है.” सब ठीक है, यहां एक वॉशरूम भी है और हर चीज की सुविधा है और यहां का स्टाफ 24 घंटे अपनी ड्यूटी अच्छे से करता है. यहां हमें तीन टाइम खाना मिलता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.